Tuesday 7 November 2017

आधार !भारत सरकार का भ्रष्टाचार को निराधार करने का हथियार !!

देश के प्रधानमन्त्री माननीय नरेन्द्र मोदी जी ने देश वयवस्था दी है आधार को हर एक सरकारी योजना से जोड़ने का विकल्प देकर! अब हर योजना में जो बीच के दलाल किसी के भी नाम से भी पैसे खा जाते थे अब वो बात बहुत  दूर की कौड़ी हो गयी! अब हर नागरिक का आधार बन गया है जो उसके बैंक खाते के साथ जुड़ भी गया है, और जो रह गए है उनको जोड़ने का काम भी बहुत तेजी से देश भर में चल रहा है! इसके लिए न केवल सरकारी तंत्र काम कर रहा है बल्कि निजी स्तर भी ये काम किया जा रहा है!अब हर व्यक्ति को सरकारी आर्थिक भुगतान सीधे उसके खाते में किया जा रहा है!वो खाता जो उसके आधार से जुड़ा हुआ है!इस से बिचोलियो के लिए कोई अवसर नहीं रहा है!
इसके लिए जो तकनिकी यंत्र उपयोग में लाए जा रहे है वो बहुत ही महत्वपूर्ण हो जाते है!

हमारी आज की पोस्ट इसी विषय पर केंद्रित रहेगी! जो यंत्र इसमें उपयोग होते है वो किस लिए उपयोग करने है  जानना बहुत जरुरी है क्योकि इसी के आधार पर हम सही यंत्र का चुनाव कर पाएंगे! पहले तो हमें आधार बनाना होता है! फिर आधार के साथ व्यक्ति की जानकारी जोड़नी होती है! एक सरकारी योजनाओ में आधार के आधार पर वयक्ति को जोड़ना होता है!

आधार बनाने के लिए जो यंत्र प्रयोग होते है उनके पुरे समूह को, सैट को आधार किट( aadhar kit ) कहते है!जैसा की आगे चित्र में दिखाया गया है!
इस पुरे जो सैट में जो होता है वो निम्नलिखित है!
1 फिंगर प्रिंट स्कैनर
2 एक आइरिस स्कैनर
3 एक वेब कैम
4 पहचान पत्र प्रिन्टर
बाजार में ये एक लाख अठारह हजार नौ सौ (1,18,900 ) तक में उपलब्ध है! इसे और कम किफायती दामों पर प्राप्त करने के लिए आप हमसे भी सम्पर्क कर सकते है!

आज अभी इतना ही  में  जानकारी जोड़ने वाले यंत्रो पर चर्चा होगी! इस विषय पार आपकी जो भी जिज्ञासा हो, कोई भी प्र्शन हो आप यहाँ कमेंट कर सकते है, हमें सीधे सम्पर्क  कर सकते है!

आधार !भारत सरकार का भ्रष्टाचार को निराधार करने का हथियार

Goldline Security Systems
Hardeep Singh
8708734212 

8 comments:

  1. Thank u hardeep ji for such kind of good information. I suggest to evreyone when they want to buy these set of aadhar system or other security system from other place ; before purchase plz contact to hardeep rana and his team always awailable for help us for all security system range. Thanks again.

    ReplyDelete
  2. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  3. Aadhar ke bare me or uske banane vale set ke bare me badhiya jankari lekin bahut kam lag rahi hai...

    ReplyDelete
  4. Aadhar ke bare me or uske banane vale set ke bare me badhiya jankari lekin bahut kam lag rahi hai...

    ReplyDelete
  5. सहमत आपकी बात से .. आधार एक अच्छा और प्रभावी माध्यम है पर कुछ लोग और तंत्र के कुछ लोग भी इसे ठंडे बिस्तर में डालने का प्रयास कर रहे है

    ReplyDelete
  6. very informative...plz give more information regularly..

    ReplyDelete

आधार की नयी गाइडलाइनके हिसाब से अब नया मॉडल IriShield MK 2120UL iris scanner हुआ जरुरी!

आधार की नयी गाइडलाइनके हिसाब से अब आईरिस स्कैनर जरुरी हो गया है किसी  भी अपडेट के लिए! आईरिस स्कैनर में भी पहले एक मॉडल आता आईरिस MK21...

Search This Blog

www.hamarivani.com